Here’s Battlegrounds Mobile India Official Launch Date and Download Link




PUBG मोबाइल को भारत में पिछले सितंबर में राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि, PUBG मोबाइल को अब वापस से भारतीय बाजार में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में फिर से पेश किया गया। खेल के विकासकर्ता क्राफ्टन का दावा है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया देश में इसके लिए सभी सरकारी नियमों का पालन करता है। जबकि Battlegrounds Mobile India Official Launch Date अभी भी अज्ञात मानी जा रही है, क्राफ्टन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर खेल के बारे में बहुत सारे विवरणों का खुलासा किया है, जिसमें 18 वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए नियम भी शामिल हैं। यदि आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च के बारे में उत्साहित हैं, तो यहां मैं वह सब कुछ बताऊंगा जो आपको खेल के बारे में जानने की जरूरत है।


Battleground mobile India PUBG DOWNLOAD
Battleground mobile India launch date

Battlegrounds Mobile India will have India-specific Features in Hindi


प्रेस विज्ञप्ति में, क्राफ्टन ने यह भी खुलासा किया है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में भारतीय बाजार के लिए विशिष्ट विशेषताएं होंगी। गेम डेवलपर का कहना है कि इस खेल में देश में लोगों के लिए और अधिक रोचक बनाने के लिए इन-गेम इवेंट, आउटफिट, टूर्नामेंट और लीग होंगे जो की इसे भरपूर बनाएंगे। पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में PUBG के विपरीत पूरी तरह से कपड़े पहने अवतार होंगे, जहां आप खेल में अर्ध-नग्न होते हैं। ऐसा लगता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को देश में लोगों के लिए अधिक उपयुक्त बनाने या यू कहें कि इस खेल को और अधिक संस्कारी और सामाजिक बनाने के लिए गेम डेवलपर ऐसे आउटफिट्स का चयन कर रहे हैं। ऑनलाइन रिपोर्टों के अनुसार, एक और बदलाव जो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया PUBG मोबाइल की तुलना में आएगा, वह यह है कि रक्तपात नहीं होगा। जब आप किसी को मारते हैं तो कम से कम खेल में लाल रक्त नहीं होता है। इसके बजाय, जब आप मारते हैं तो आप हरे रंग का तरल देख पाएंगे।


PUBG मोबाइल 18 साल से कम उम्र के भारतीय युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हो गया था, जिन्हें हिंसा / रक्तपात नहीं देखना चाहिए था। जैसा कि आपको पता है PUBG मोबाइल में बहुत सारे ऐसे हिंसक दृश्य थे, इसलिए यह भारतीय माता-पिता के लिए एक बड़ी चिंता की बात थी। आपका क्या राय है कमेंट में जरूर बताएं।


गेम डेवलपर का यह भी कहना है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में मोबाइल पर AAA मल्टीप्लेयर गेमिंग का अनुभव होगा। हालांकि इस मोर्चे पर कोई ठोस जानकारी नहीं निकल कर सामने आई है, हर कोई बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से बैटल रॉयल गेम की उम्मीद कर रहा है और मुझे भी है।

You won't be able to play Battlegrounds Mobile India with players outside the country in Hindi


जैसा कि नाम से पता चलता है, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया भारतीय बाजार के लिए अनन्य होगा - इसे किसी अन्य देश में लॉन्च नहीं किया जाएगा। इसका अर्थ यह बनता है कि आप देश के बाहर के लोगों के साथ बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया नहीं खेल सकेंगे। भारत में PUBG मोबाइल की स्टैंडआउट विशेषताओं में से एक दुनिया भर में उपलब्ध लोगों के साथ खेल खेलने की क्षमता थी। दुर्भाग्य से, आगामी खेल में ऐसा नहीं होगा। भारत में भी बहुत अच्छे खिलाड़ी है हमे उनके साथ भी तो खेलना है। अच्छी बात ये है की हमारी अन्य भारतीयों से मित्रता होगी।


Suggestion: Boya BY-M1 Mic for YouTube Video Recording


Battlegrounds Mobile India restrictions for players under 18 years in Hindi


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट खेल के लिए गोपनीयता नीतियों का खुलासा करती है जिसे आप पढ़ सकते हैं। गोपनीयता नीति के अनुसार, 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए कुछ प्रतिबंध हैं, जो जरूरी भी थे। गोपनीयता नीति के अनुसार, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को खेल खेलने के लिए नाबालिगों के लिए माता-पिता की सहमति की आवश्यकता लेनी होगी। वेबसाइट बताती है कि 18 साल से कम उम्र के लोगों को माता-पिता की सहमति के लिए खेल में माता-पिता या अभिभावकों के मोबाइल नंबर दर्ज करने होंगे। इसके अलावा, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया नाबालिगों को दिन में ज्यादा से ज्यादा तीन घंटे से अधिक गेम खेलने की अनुमति नहीं देगा। यह उन लोगों के लिए बहुत बड़ा हो सकता है जो लंबे गेमिंग सत्र से प्यार करते हैं। सिर्फ यही नहीं बल्कि:


  • 18 साल से कम उम्र के लोगों को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में इन-ऐप खरीदारी पर 7,000 रुपये से अधिक खर्च करने की अनुमति नहीं दी जाएगी जिससे पेरेंट्स को काफी आराम मिलेगा।
  • Battlegrounds Mobile India Official Launch Date का खुलासा करती है

Battlegrounds Mobile India on User's Privacy in Hindi


गोपनीयता और डेटा सुरक्षा एक सर्वोच्च प्राथमिकता है और होना भी चाहिए। क्योंकि हम नही चाहते की इसके कारण ये भी ऐप बैन हो जाए। KRAFTON प्रत्येक चरण में डेटा सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, भागीदारों के साथ पूर्ण रूप से काम करेगा। यह सुनिश्चित करेगा कि गोपनीयता अधिकारों का सम्मान किया जा रहा है, और सभी डेटा संग्रह और भंडारण भारत में सभी लागू कानूनों और विनियमों और यहां के खिलाड़ियों के लिए पूर्ण अनुपालन में चल रहे हों।


"हम मानते हैं, इस समय, पहले से कहीं अधिक, आपका स्वास्थ्य और सुरक्षा एक सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम आप में से प्रत्येक को सुपर खिलाड़ी के रूप में आग्रह करते हैं, सुरक्षित रहने के लिए, घर पर रहें और एक मुखौटा पहनें।" उन्होंने ये भी कहा।


Battleground_mobile_India_launch_date_Download_link_Privacy
Battlegrounds mobile India Privacy

User data will be stored in India in Hindi


भारत सरकार के अनुसार, PUBG भारतीय उपयोगकर्ताओं के डेटा को चोरी / दुरुपयोग करने में सक्षम था और इसलिए, राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा था। खैर, रिपोर्टों के अनुसार, बैटलग्राउंड इंडिया उन डेटा को स्टोर करेगा जो देश में स्थित हैं। इससे सरकार की चिंता जरूर दूर होनी चाहिए। इसके साथ ही, क्राफ्टन कहते हैं, “गोपनीयता और डेटा सुरक्षा एक सर्वोच्च प्राथमिकता है, क्राफ्टन प्रत्येक स्तर पर डेटा सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, भागीदारों के साथ काम करेगा। यह सुनिश्चित करेगा कि निजता के अधिकारों का सम्मान किया जाता है, और सभी डेटा संग्रह और भंडारण भारत में और यहां लागू सभी कानूनों और विनियमों के पूर्ण अनुपालन में होंगे।


Battlegrounds Mobile India Official 10 Sec Treasure



Battlegrounds Mobile India will be available to download on Play Store or App Store in Hindi


Battlegrounds Mobile India Official Launch Date and Download Link अभी सामने नहीं आई है, लेकिन क्राफ्टन ने पिछले हफ्ते नए नाम का आधिकारिक खुलासा किया। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (जिसे पहले PUBG मोबाइल इंडिया कहा जाता है) प्री-रजिस्ट्रेशन बहुत जल्द शुरू होने वाली है। यह PUBG मोबाइल की जगह लेगा जिसे सितंबर 2020 में वापस प्रतिबंधित कर दिया गया था। अब, प्रसिद्ध PUBG मोबाइल ढलाईकार और प्रभावितकर्ता, ओशन शर्मा के अनुसार, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च शायद जून में हो सकता है।


Website link: Battleground Mobile India




PUBG ढलाईकार ने कहा, "जैसा कि मैंने पहले कहा था, मई में दो प्रमुख घोषणाएं होंगी, जिनमें से एक आज की है (टीजर को लेकर)। इसके अलावा, अगर यह सिर्फ एक टीज़र था, अगर सब कुछ योजना के अनुसार हो तो ट्रेलर महीने के अंत तक आ सकता है। क्योंकि यह केवल एक बेबी स्टेप था, खेल जून तक उपलब्ध हो सकता है


PUBG Avtar BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA Pre-Registrations to start from 18th May on Google Play Store

To register click here*


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की रिलीज की तारीख को लेकर कई तरह की अफवाहें उभर कर सामने आई हैं क्योंकि डेवलपर्स अभी तक किसी तारीख की घोषणा नहीं कर पाए हैं। हाल के घटनाक्रमों को ध्यान में रखते हुए, यह उम्मीद की जा सकती है कि खेल जल्द ही जारी किया जाएगा। ताकि लॉकडाउन में बोर हो रहे जनता तो गेम का आनंद लेने का मौका मिले।


खेल से घटनाओं, सीमित संस्करण की वेशभूषा, और बहुत कुछ जैसे अनन्य खेल सामग्री की सुविधा की उम्मीद है। इनके अलावा, क्राफ्टन को टूर्नामेंट और लीग के लिए योजना बनाने के लिए कहा जाता है। दिलचस्प बात यह है कि कोरियाई संस्करण का नाम भी बैटलग्राउंड मोबाइल में बदल दिया गया है, इसलिए संभावना है कि भारतीय संस्करण भी इसके जैसा होगा। क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है (यानी जब यह डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा)। हालांकि, गेम डेवलपर ने खुलासा किया है कि देश में खेल शुरू होने से पहले बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन होगा। यह और यह तथ्य कि खेल के लिए आधिकारिक वेबसाइट लाइव हो गई है, यह बताता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अगले कुछ हफ्तों में देश में लॉन्च हो सकता है।


What India.com Said on Battlegrounds Mobile India Launch Date
India.com on Battlegrounds Mobile India Release Date


क्राफ्टन ने घोषणा की है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया देश में फ्री-टू-प्ले गेम के रूप में लॉन्च होगा। इसका मतलब है कि गेम खेलने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे। जैसा कि आपको पता है, इसके बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को सबसे अधिक एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जाएगा और यह संभवतः Google Play Store और Apple App Store से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा।


Here: The Story of PUBG Mobile Game and Download Link

Quick Summary

  1. देश में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की घोषणा की गई है
  2. यह भारत-विशिष्ट सुविधाओं के साथ PUBG मोबाइल का एक संशोधित संस्करण होने की उम्मीद है
  3. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के प्री-रजिस्ट्रेशन portal जल्द ही खुलेंगे
  4. Battlegrounds Mobile India Official Launch Date and Download Link का आधिकारिक तौर पर खुलासा होना बाकी है खेल जून में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होने के लिए इत्तला दे दी गई है।

Reference:

  • https://www.91mobiles.com/
  • https://www.india.com/
  • https://www.battlegroundsmobileindia.com/news